How To Gain Muscle Mass

Sources To Learn About Top 10 Food To Gain Muscle Mass.

Chiken

हमने चिकन को अपनी सूची में सबसे ऊपर रखा है क्योंकि यह उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन के लिए एक उत्कृष्ट स्रोत है। यह हड्डी के स्वास्थ्य, मांसपेशियों के रखरखाव और ताकत के लिए महत्वपूर्ण है। चिकन या हर जगह आपको मिल जाएगा जो सा सर्व साधारण रूप से चिकन की शॉप से खरीद सकते हैं कर सकते हैं
लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, यह स्वादिष्ट है और विभिन्न तरीकों से पकाया जाता है। इसलिए, आप एक डिश में स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन इसे स्वस्थ तरीके से पकाना याद रखें।

Food To Gain Muscle Mass.

Chiken

Paneer

पनीर यहां दूध से बना गया उचित स्तर कर प्रोटीन का स्रोत है जो उन्हें मल्टीविटामिन मिनरल्स भी हमें देता है यह आपको साधारण ताहा दूध डेयरी प्रोडक्ट है जो आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा।य आपको भोजन के बिना दिन की एक बड़ी अवधि में जाना है, तो आपको अपने आहार योजना में पनीर को शामिल करना चाहिए।यह पनीर पूरी तरह से शुद्ध कैसिइन प्रोटीन से बना है जो धीमी गति से पचने वाला प्रोटीन है। यह मांसपेशियों के रखरखाव के लिए आदर्श बनाता है और आपको खाने के बिना घंटे देता है।

Food To Gain Muscle Mass.

Chiken

Egge

अंडे मंडे यह एक चिकन का ही एक स्रोत है जो जो आपको आसानी से हर कोई शॉप पर मिल जाएंगे जाओ  चिकन एक अन्य व्यंजन, एक अंडा प्रोटीन के लिए एक समृद्ध स्रोत है। चिकन की तरह, आप इसे कई तरह से पका सकते हैं और इसे उन व्यंजनों में भी मिला सकते हैं, जिन्हें आप खाना पसंद नहीं करते।
   आपको एक दिन में रोजाना अंडे खाने चाहिए, लेकिन अपनी सीमा के भीतर अन्यथा आपको नियमित रूप से वॉशरूम जाना होगा।

Food To Gain Muscle Mass.

Chiken

Milk and weight protein

दूध और दूध से बने कई सारे ऐसेउत्पाद है कि जो आप अपना वजन बढ़ाने और मसल्स अच्छे स्नायु ताकतवर बनाने के लिए आप दूध और दूध डेयरी के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करके अपनी हेल्थ को और अच्छा बना सकते हैं।अ  ये दोनों अकेले इस सूची को बनाने के लिए पर्याप्त स्वस्थ पूरक के साथ स्वस्थ भोजन हैं। लेकिन अगर आप इन्हें एक साथ पीते हैं, तो यह आपके शरीर पर व्यापक प्रभाव डालेगा।
दूध में मट्ठा प्रोटीन मिलाएं और इसे दिन में दो बार पिएं। एक बार आप जिम से आते हैं और दूसरी सुबह या शाम को।

Food To Gain Muscle Mass.

Fish

मछली मछलियां एक बहुत अच्छा स्त्रोत है जो हमें मल्टीविटामिंस विटामिन डी और प्रोटीन कैल्शियम का स्रोत है जो हमें मछली मार्केट जा अपने आसपास के बाजार में को मिल जाएगा सनी से यह भी अच्छा एक स्त्रोत है जो आपको अपने सेहत में बढ़ोतरी करने के लिए।य आप तटीय क्षेत्र के पास रहते हैं, तो मछली आपके खाने की एक नियमित विशेषता होगी और सबसे विशेष रूप से टूना क्योंकि यह आपके शरीर की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए प्रसिद्ध मांस है।

यदि आप उस भाग्यशाली नहीं हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप सप्लीमेंट्स का सेवन करते हुए अपने खाद्य पदार्थों में विविधता बनाए रखने के लिए सप्ताह या दस दिनों में एक बार मछली खाएं।

Oatmeal

दूधवली चिकन से विटामिंस मिनरल्स और प्रोटीन बहुत सारा मिल जाएगा लेकिन आपको फाइबर की भी बहुत जरूरत पड़ेगी जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है यह में प्रोटीन की जरूरत है हमें हमारी डालें और दलिया इनसे अच्छी तरह से मिलेगा मांस मछली के साथ शादी नहीं कभी सेवन आपको करना चाहिए।यदि आप अधिक वजन वाले हैं या वसा का अनुपात आपकी इच्छा से अधिक है, तो अपने नाश्ते में दलिया खाना शुरू करें। यह कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध है और इसका निम्न जीआई मूल्य है।

इसके द्वारा, इसका मतलब है कि आप पहले से अधिक वसा जलाएंगे और आप पहले की तरह भूख नहीं महसूस करेंगे। ये दोनों ही शरीर में आपके वसा को कम करने में आपकी मदद करते हैं।
   

Fruits and vegetable

लोग अक्सर भूल जाते हैं कि आपको अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को काम करने और इस मांसपेशियों की वृद्धि को संभालने के लिए एंटीऑक्सिडेंट की आवश्यकता होती है।
एंटीऑक्सीडेंट के लिए फलों या सब्जियों से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। शरीर में पाचन और पोषक तत्वों की मात्रा को संतुलित करने के लिए इनमें फाइबर, विटामिन सी और ई भी होते हैं। मांस मछली के साथ-साथ हमें इनके अतिरिक्त भी कई ऐसे जरूरी तत्व होते हैं जो हमें शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं हमें उनके साथ साथ में फलों के ऊपर में भी निर्भर होना पड़ेगा क्योंकि महत्वपूर्ण फूलों से विटामिन मिनरल्स सभी प्रकार के विटामिंस में फलों से मिल जाते हैं एंटी ऑक्सीडेंट मिल जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए बनावट के लिए बहुत ही उपयोगी और कारगर होते हैं

Soya bean

हमारे शरीर में बढ़ोतरी के लिए और मसल्स और शरीर की बनावट अच्छे से बनाने के लिए सोयाबीन का उपयोग ज्यादातर किया जाता है यह बहुत ही आसानी से हमें इसके सोयाबीन के प्रोडक्ट हमें मिल जाते हैं जैसे सोया पनीर सोया दूध स्वेटर ऑफिस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सोयाबीन को अक्सर शाकाहारी अंडे के रूप में डब किया जाता है। यह उनकी उच्च प्रोटीन सामग्री के कारण है जो शाकाहारी भोजन में खोजना आसान नहीं है।
       यदि आप प्रतिदिन एक कप सोया बीन्स खाते हैं, तो आपको अधिक प्रोटीन युक्त भोजन की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही, यह खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है और इसे विभिन्न तरीकों से पकाया जा सकता है।

Greek Yog heart

ग्रीक दही है सामान्य भाई की तरह है जो लेकिन बहुत ही वोटिंग का अधिक सामग्री वाला यह माना जाता है
ग्रीक दही सामान्य दही के समान है, लेकिन इसमें प्रोटीन की एक बहुत अधिक सामग्री है इसलिए, यदि आप ग्रीक दही का एक कटोरा खाते हैं, तो यह आपको 20 ग्राम प्रोटीन और केवल 9 ग्राम कार्बल देगा।
         इसलिए, यदि आप स्वस्थ बेस्वाद भोजन खाने से थक चुके हैं, तो स्वाद के साथ ग्रीक दही का एक कप लें और आपका दिन ठीक हो जाएगा।

Food To Gain Muscle Mass.

Whole grains

लोगों के लिए एक ही बार में परिष्कृत अनाज छोड़ना मुश्किल हो सकता है। इनका एक अच्छा विकल्प साबुत अनाज है क्योंकि वे निरंतर ऊर्जा के स्तर को बढ़ावा देते हैं।
        उदाहरण के लिए, भूरे रंग के चावल आपके शरीर में वृद्धि हार्मोन को बढ़ाते हैं; यह दुबला मांसपेशियों की वृद्धि, वसा हानि और शक्ति लाभ को प्रोत्साहित करता है। 
        तो, ये कुछ भोजन हैं, जिन्हें मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए आपको अपने आहार में शामिल करना चाहिए।

Food To Gain Muscle Mass.

       इस सूची में ऐसे खाद्य पदार्थ शामिल हैं जो स्वादिष्ट और स्वस्थ हैं और इन्हें कई तरीकों से पकाया जा सकता है ताकि आप बार-बार एक ही भोजन खाने से ऊब न जाएं।
    अंत में, आपको अपने खाने की आदतों में बहुत अनुशासित होने की आवश्यकता है; एक धोखा भोजन आसानी से दो से तीन दिनों के भोजन को रद्द कर सकता है। इसलिए, यदि आप मांसपेशियों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो अनुशासन बहुत महत्वपूर्ण है।


No comments:

Post a Comment