Health Benefits Of Coconut Water

Health Benefits Of Coconut Water


नारियल का पानी त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है।  

   एक बहुत सारे लोग अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए बहुत सारे क्रीम, सीरम और दवाइयों के बाद जाते हैं। हालांकि, सूखी, सुस्त त्वचा को रोकने के लिए कई सरल दृष्टिकोण हैं। उस ताजा, चमकदार त्वचा को पूरा करने के लिए, नारियल के पानी का छप तुरंत त्वचा को छिड़काव और फिर से हाइड्रेट करेगा।
     नारियल के पानी में नारियल के मांस से कुछ तेल होते हैं जो प्राकृतिक त्वचा बाधा के रूप में काम करते हैं। इसके अतिरिक्त, नारियल के पानी में साइटोकिनिन होते हैं जो असामयिक परिपक्व और झुर्रियां रोक सकते हैं।
    त्वचा रोगों वाले लोग नारियल के पानी के विरोधी माइक्रोबियल, विरोधी कवक और वायरल गुणों के खिलाफ लाभ उठा सकते हैं जो त्वचा को पुनःप्राप्त कर सकते हैं।

गर्भधारक स्त्री को नारियल पानी के फायदे
     गर्भधारण श्री को नारियल पानी पीने के फायदे की अनोखे है गर्भधारण बच्चे से लेकर मां तक के बहुत सारे मिनरल्स विटामिंस antioxidant क्या है मां केेेेे लिए शरीर नारियल पानी पीने से बहुत ही शक्ति का एहसास होता है और शरीर दर्द कम   सर दर्द थकान में कमी होती है।
     
 रक्त में कोलेस्ट्रॉल स्तर नियंत्रण में मदद करता है:

नारियल का पानी आपके ठेठ पौष्टिक ताज़ा या खेल पेय से अधिक है; यह एक स्वास्थ्य टॉनिक है जैसा कि अनुसंधान द्वारा संकेत दिया गया है, नारियल के पानी शरीर के कोलेस्ट्रॉल पर एक लाभकारी प्रभाव पड़ा है।
     इस प्राणी अध्ययन में, यह खुला था कि नारियल के पानी का उपयोग कोलेस्ट्रॉल-खिलाया चूहों के बीच कम फैटी संचय के बारे में आया। नारियल के पानी के भोजन के साथ ही एल-एर्गिनिन में विस्तार हुआ। दे

शक्ति वर्धक नारियल पानी
नारियल का पानी ऊर्जा के स्तर को बढ़ावा देने और शरीर के पाचन में वृद्धि के लिए जाना जाता है।
    
नारियल का पानी सबसे अधिक संभावना है जो खोया द्रव को फिर से भरने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि इसमें महत्वपूर्ण खनिजों के महत्वपूर्ण स्तर हैं, उदाहरण के लिए, कैल्शियम, क्लोराइड और पोटेशियम।

 सिरदर्द के लिए प्राकृतिक उपाय:
 नारियल का पानी शरीर में इलेक्ट्रोलाइट देने और इसे ठीक करने में मदद करने में एक या एक माइग्रेन जैसे सिर दर्द को कम करने में यहां अच्छा खासा कारगर एक उपाय हो सकता है।
नशे के स्तर को कम करता है
पोटेशियम एक त्वरित वसूली का रास्ता है जब आप फ्लू की बोतल से अनुभव कर रहे हैं या पीड़ित हैं। हम सभी को एहसास है कि सिरदर्द या हैंगओवर का अर्थ है कि आप निर्जलित हैं और आपको खोए गए तरल पदार्थों को बदलना होगा।
     सभी मादक पेय आप पिछले शाम पिया के बारे में जाते हैं और मूत्रवर्धक के रूप में जाते हैं और वे आपके सिस्टम से तरल पदार्थ को फ्लश करते हैं, जिससे इस प्रकार सिरदर्द दुष्प्रभाव होता है।
किडनी में पत्थर बनने से रोकता है

गुर्दे की पत्थर की रोकथाम के लिए पर्याप्त तरल पदार्थ पीने से महत्वपूर्ण है। भले ही सादे पानी एक असाधारण विकल्प है, एक अध्ययन की सिफारिश की जाती है कि नारियल का पानी शायद बेहतर होगा।
     किडनी स्टोन्स फॉर्म जब कैल्शियम, ऑक्सलेट, और विभिन्न यौगिकों मूत्र में क्रिस्टल बनाने के लिए जुड़ जाते हैं। ये यौगिकों को पत्थर बनाने में सक्षम होगा। हालांकि, कुछ लोगों की तुलना में गुर्दे की पत्थर बनाने के लिए कुछ लोग अधिक संवेदनशील हैं।
       इसी तरह मूत्र में गठित क्रिस्टल की संख्या कम हो गई। विश्लेषकों का मानना है कि मूत्र में उच्च ऑक्सलेट स्तरों की प्रतिक्रिया में हुआ मुक्त कट्टरपंथी उत्पादन कम करने के लिए सहायता प्रदान करता है

नारियल पानी में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा भरपूर होती है
       नारियल पानी में बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट की मात्राएं भरपूर होती है और इसमें खनिज है का यह खजिना होता है जो कि हमारे शरीर में बहुत महत्वपूर्ण विटामिंस मिनरल्स का भंडार होता है नारियल पानी पीने से शरीर में एंटी ऑक्सीडेंट की मात्रा और वायरल फीवर से भी राहत मिलती है

ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखता है

ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखने में नारियल पानी बहुत ही कारगर है जो उसके अंदर मिनरल्स और विटामिंस पहुंचना हैइसके अलावा, नारियल के पानी में 8 औंस (240 मिलीलीटर) में एक अद्भुत 600 मिलीग्राम पोटेशियम होता है। पोटेशियम को उच्च या सामान्य रक्तचाप वाले लोगों में रक्तचाप को कम करने के लिए दिखाया गया है।

नारियल का पानी कितना महत्वपूर्ण पीने के लिए है उतना ही नारियल का तेल खाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और स्वास्थ्यवर्धक है नारियल के तेल पर आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
👉👉coconut oil

No comments:

Post a Comment